‘कोरोना वायरस’ से बचने के लिए लोग इस चीज का कर रहे सेवन, जानें

0
363
संकेतिक चित्र

दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित 49 मामले सामने आए हैं। पूरे देश में इस जानलेवा वायरस को लेकर काफी डर का माहौल बना हुआ है। इतना ही नहीं लोगों के मन में इस वायरस को लेकर इस तरह खौफ है कि लोग मटन और चिकन से भी दूरी बना लिए हैं। बता दें कि कोरोना वायरस से अबतक दुनिया भर में 4 हजार लोगों की जान जा चुकी है।

 

कोरोना का खौफः मुर्गे से महंगा बिक रहा है कटहल, लोग खा रहे बिरयानी
लोगों ने मटन और चिकन से दूरी तो बना ली है लेकिन इसका पर्याय भी खोज लिया है। लोगों की सब्जियों में पहली पसंद कटहल बनती जा रही है। आपको बता दें कि आज की तारीख में चिकन और मटन से ज्यादा कटहल महंगा है। जहां चिकन का दाम 80 रुपये किलो है वहीं कटहल 120 रुपये किलों मिल रहा है।

कोरोना का खौफः मुर्गे से महंगा बिक रहा है कटहल, लोग खा रहे बिरयानी
कटहल को लेकर दिल्ली में रहने वाली पूर्णिमा श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे घर में आमतौर पर चिकन या मटन खाया जाता है, लेकिन कोरोना वायरस के फैलने के बाद हमारा पूरा परिवार अब कटहल खा रहा है। उन्होंने बताया कि मेरा पूरा परिवार मांसाहार छोड़ शाकाहारी बन चुके हैं और अब हम चिकन बिरयानी के बदले कटहल बिरयानी खा रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि कटहल खाने के पीछे सबसे बड़ी वजह कोरोना वायरस का डर तो है ही लेकिन इसके साथ यह भी है कि यह खाने में बिल्कुल मांस जैसा लगता है। इसलिए भी हम लोग कटहल खाने में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here