राज्यसभा के 250वें सत्र में PM मोदी ने की NCP और BJD की तारीफ, कही ये बात

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा के 250वें सत्र को संबोधित किया। अपने संबोधन को शुरू करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा के 250वें सत्र को संबोधित करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

0
120

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा के 250वें सत्र को संबोधित किया। अपने संबोधन को शुरू करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राज्यसभा के 250वें सत्र को संबोधित करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

पीएम मोदी ने कहा कि स्थायित्व और विविधता इस सदन के दो खास पहलू हैं। स्थायित्व इसलिए महत्वपूर्ण है कि लोकसभा तो भंग होती रहती है लेकिन राज्य सभा कभी भंग नहीं होती और विविधता इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां राज्यों का प्रतिनिधित्व प्राथमिकता है।

ये भी पढ़ें- संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, PM मोदी बोले- हर विषय पर चर्चा के लिए तैयार

इसके साथ ही राज्यसभा में पास हुए कई अहम बिलों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि 250 सत्र की विवेचना करें तो कई महत्वपूर्ण ऐतिहासिक बिल यहां पास हुए हैं जो एक प्रकार से देश को चलाने का आधार बने हैं। ये ऐसी जगह जहां ऐसे ही सामर्थ्यवान लोगों, भिन्न भिन्न क्षेत्रों के महानुभावों के अनुभव का लाभ देश के राजनीतिक क्षेत्र को मिलता है।

अपने शासनकाल के पिछले 5 सालों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल का मैं भी हिसाब-किताब देखूं तो मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है कि ऐसी अनेक महत्वपूर्ण घटनाओं का साक्षी बनने का अवसर मुझे भी मिला है।

अपने इस खास संबोधन में पीएम मोदी ने NCP और BJD की सराहना करते हुए कहा कि इन पार्टियों ने आश्चर्यजनक रूप से संसदीय मानदंडों का पालन किया है। उन्होंने बहुत प्रभावी ढंग से अपनी बात रखी है। इन अभ्यासों से बहुत कुछ सीखा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here