CAA पर बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सोनिया गांधी को कुछ यूं दिया जवाब…

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है।

0
1141
Nirmala-Sitharaman

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। वित्त मंत्री ने कहा, ‘सोनिया गांधी CAA पर लोगों को गुमराह कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी गलत तरीके से CAA की तुलना NRC से कर रही हैं, जिसका ड्राफ्ट भी अभी तक तैयार नहीं हुआ है।’

निर्मला ने कहा, प्रदर्शनकारियों को पहले कानून पढ़ना चाहिए और जरूरत पड़े तो उन्हें स्पष्टीकरण मांगना चाहिए। साथ ही उन्होंन कहा कि लोगों को उनसे बचकर रहना चाहिए जो हिंसा और डर फैला कर उन्हें भ्रम में डाल रहे हैं।

वित्त मंत्री ने कहा, “मैं भारत के सभी नागरिकों से अपील करती हूं कि वे इस भ्रम और डर की स्थिति में नहीं पड़ें। कांग्रेस, तृणमूल और आम आदमी पार्टी के साथ-साथ लेफ्ट पार्टियां संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को आपस में जोड़कर डर पैदा कर रही हैं, जबकि एनआरसी का ड्राफ्ट भी अबतक तैयार भी नहीं हुआ है।”

निर्मला सीतारमण ने कहा, मैं देश के प्रत्येक नागरिक से अपील करती हूं कि हताश हो चुकी कांग्रेस, टीएमसी, आप और वाम दल जो कर रहे हैं, उससे आप लोग प्रभावित ना हों। नागरिकता संशोधन कानून किसी भी भारतीय की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है। वित्त मंत्री ने कहा, इस कानून का किसी भारतीय नागरिक से कोई लेना देना नहीं है।

सीतारमण ने सोनिया गांधी द्वारा CAA और NRC का विरोध किए जाने नागरिकता संशोधन कानून से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए उन लोगों को नागरिकता मिलेगी, जिन्हें वहां धर्म के आधार पर सताया गया है। उन्होंने कहा कि वे 70 सालों से न्याय का इंतजार कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा ‘इस कानून का भारत के मौजूदा नागरिकों से कुछ लेना-देना नहीं है, जब एनआरसी की प्रक्रिया शुरू होगी, तो इससे जुड़े पक्षकारों से जरूर सलाह ली जाएगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here