निर्भया के दोषियों को 22 जनवरी को होगी फांसी, कोर्ट ने जारी किया डेथ वारंट

निर्भया गैंगरेप केस में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। दोपहर 3.30 पर कोर्ट दोषियों के डेथ वारंट पर अपना फैसला सुनाएगी। कोर्ट के जज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चारों दोषियों से बात करेंगे।

0
1187

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप केस में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को बड़ा फैसला सुनाते हुए चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी कर दिया है। अब 22 जनवरी को सुबह 7 बजे चारों दोषियों को फांसी दी जाएगी।

दोषियों का डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि मेरी बेटी को इंसाफ मिला। इन 4 दोषियों की सजा देश की महिलाओं को सशक्त बनाएगी। इस फैसले से न्यायिक प्रणाली में लोगों का विश्वास मजबूत होगा

16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया गैंगरेप मामले की सुनवाई के दौरान निर्भया की मां और दोषी मुकेश की मां कोर्ट में ही रो पड़ीं। सुनवाई के दौरान निर्भया की मां के वकील ने कहा कि अब किसी भी दोषी की कोई भी याचिका कहीं भी लंबित नहीं है, ऐसे में दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी कर देना चाहिए।

बता दें कि इन दोषियों की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट जुलाई 2018 में ही खारिज कर चुका है। इन सभी दोषियों के पास क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करने के लिए भी डेढ साल का समय था। इन चारों दोषियों मुकेश, अक्षय, विनय और पवन को पहले से ही फांसी की सजा सुनाई जा चुकी थी, अब बस इन चारों के खिलाफ डेथ वारंट भी जारी कर दिया गया है। 7 साल 37 दिन बाद निर्भया को इंसाफ मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here