बुलबुल तूफान का कहर, दो की मौत, इन राज्यों में चल रही तेज हवाएं

चक्रवाती समुद्री तूफान बुलबुल ने बांग्लादेश में दस्तक दे दी है। इस तूफान से होने वाले खतरे को देखते हुए विशाल तटीय इलाके के लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। तूफान से लोगों को बचाने के लिए शनिवार सुबह तक 5,000 से अधिक शेल्टर तैयार किए जा चुके थे।

0
183

नई दिल्ली: चक्रवाती समुद्री तूफान बुलबुल ने बांग्लादेश में दस्तक दे दी है। इस तूफान से होने वाले खतरे को देखते हुए विशाल तटीय इलाके के लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। तूफान से लोगों को बचाने के लिए शनिवार सुबह तक 5,000 से अधिक शेल्टर तैयार किए जा चुके थे।

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात का दबाव फिलहाल सुंदरबन नेशनल पार्क से 12 किमी दक्षिण पश्चिम की ओर पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटीय इलाकों पर बना हुआ है। फिलहाल पश्चिम बंगाल में तेज हवाएं चल रही हैं और बारिश भी हो रही है।

ये भी पढ़ें- संजय राउत बोले- हम सरकार की जिम्मेदारी उठाने को तैयार, दुश्मन नहीं कांग्रेस

बता दें कि बुलबुल की वजह से 120-130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। हालांकि, पहले ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि तट पार करने के बाद तूफान के कमजोर होने की संभावना है।

भारत में बुलबुल का असर

भारत में भी बुलबुल तूफान का असर देखने को मिल रहा है। फिलहाल दक्षिण परगना और कोलकाता में बारिश रुक गई है, लेकिन तेज हवाओं से खतरा अभी भी बना हुआ है। तेज हवाओं के चलने से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here