मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने दक्षिण अफ्रीका की उड़ाईं धज्जियां, टीम इंडिया की 203 रनों से जीत

बल्लेबाज रोहित शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, वही दूसरी पारी में गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 5 विकेट और रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट लेते हुए इस जीत में अहम भूमिका निभाई..

0
60
395 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 191 रन पर ही सिमट गई

नई दिल्ली। विशाखापट्नम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे 3 टेस्ट मैच सीरीज के पहले मैच में भारत ने मेहमान टीम को 203 रनों के लंबे अंतर से करारी शिकस्त दी। रविवार को टेस्ट के पांचवें दिन 395 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम लंच ब्रेक के बाद 191 रन पर ही सिमट गई। इसके साथ ही भारतीय टीम ने 3 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़े: J&K: आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, धरा गया जैश का आतंकी

मैच की पहली और दूसरी पारी में शतक लगाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। गेंदबाजी की अगर बात करें तो दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक 5 विकेट और रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट लेते हुए इस जीत में अहम भूमिका निभाई, जबकि आर.अश्विन को दूसरी पारी में सिर्फ 1 विकेट ले सके। इस विकेट को लेते ही अश्विन ने महान गेंदबाज मुरलीधरन की बराबरी कर ली। सबसे कम टेस्ट मैच में करिअर का 350वां विकेट लेने वाले अश्विन पहले भारतीय और दूसरे अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज बन गये। अश्विन ने यह रिकॉर्ड अपने 66वें टेस्ट मैच में हासिल किया।

ये भी पढ़े: यूपी: मुरादाबाद में पटरी से उतरी लखनऊ-आनंद विहार डबल डेकर ट्रेन, राहत-बचाव कार्य जारी

भारत ने पहली पारी सात विकेट खोकर 502 रनों पर घोषित की थी। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 431 रन बना पाई थी, जिससे भारत को 71 रनों की लीड हासिल हुई थी। भारत ने दूसरी पारी चार विकेट खोकर 323 रन पर घोषित की और साउथ अफ्रीका को 395 का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे बैकफुट पर दिखी और लंच ब्रेक के बाद 191 रन पर ही सिमट गई। सीरीज का अगला मैच 10 अक्टूबर को पुणे में खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here