Makar Sankranti 2020: मकर संक्रांति के मौके पर CM योगी ने गोरखनाथ मंदिर में चढ़ाई खिचड़ी

देशभर में आज मकर संक्रांति का पावन त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और बाबा गोरक्षनाथ पर खिचड़ी चढ़ाई।

0
1599

गोरखपुर: देशभर में आज मकर संक्रांति का पावन त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और बाबा गोरक्षनाथ पर खिचड़ी चढ़ाई।

मकर संक्रांति के पवित्र मौके पर गोरखनाथ मंदिर में सबसे पहले गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने खिचड़ी अर्पित की। उनके बाद नेपाल के राजा की ओर से भिजवाई गई खिचड़ी और विशेष प्रसाद को बाबा गोरक्षनाथ पर चढ़ाया गया।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ गोरक्षनाथ पीठ के पीठाधीश्वर भी हैं और हर पवित्र और बड़े मौकों पर योगी आदित्यनाथ मंदिर में विशेष पूजा करते हैं।

इस बार की संक्रांति क्यों है शुभ
ज्योतिषियों के मुताबिक इस बार की मकर संक्रांति काफी विशेष है। इस बार 15 जनवरी को सुबह 6.19 मिनट से दोपहर 12.31 मिनट तक का समय पूजा पाठ और स्नान व दान के लिए श्रेष्ठ रहेगा। इसके अलावा मकर संक्रांति का शुभ समय पुण्य काल 07:19 से 12:31 बजे तक, 07:19 से 09: 03 बजे तक महापुण्य काल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here