महात्मा गाँधी@150: देश कर रहा बापू को याद, PM मोदी-सोनिया ने राजघाट पहुंच दी श्रद्धांजलि

देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती है इस मौके पर देश के तमाम लोग और नेता उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

0
87
राजघाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
राजघाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती पर देशभर में कई सारे कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। साथ ही देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी आज 116वीं जयंती है। इस मौके पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह राजघाट पहुंच कर बापू को श्रद्धांजलि दी। वहीं, विजयघाट पहुंच पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी से पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को याद किया इस दौरान उनके साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी मौजूद थे।

इसके अलावा, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और कई नेताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती के मौके पर बुधवार को याद किया। पीएम मोदी गांधी जयंती के मौके पर गृहराज्य गुजरात में साबरमती आश्रम जाएंगे और वहां भी गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

ये भी पढ़ें: NRC पर बोले अमित शाह- भ्रम दूर करें, सभी हिंदू शरणार्थियों को मिलेगी भारतीय नागरिकता

इससे पहले दोनों राजनेताओं को याद करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए वीडियो भी शेयर की बापू को याद करते हुए उन्होंने लिखा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 150वीं जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। उन्होंने आगे लिखा की हम मानवता पर उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हैं। साथ ही लिखा की हम उनके सपनों को साकार करने और एक बेहतर देश बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहने की प्रतिज्ञा लेते हैं।

आगे उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए ट्वीट किया कि ‘जय जवान जय किसान’ के उद्घोष से देश में नव-ऊर्जा का संचार करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन करते हैं।

ये भी पढ़ें: अक्टूबर में बैंकों की लंबी छुट्टी, निपटा ले बैंको के अपने सभी काम

वही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आज शाम करीब छह बजे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। वहां पार्टी की नगर इकाई द्वारा आयोजित समारोह में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। उसके बाद वह महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे। वहां से वह साबरमती रिवरफ्रंट जाएंगे जहां वह 20,000 से अधिक ग्राम प्रधानों की उपस्थिति में देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here