महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन, शिवसेना की याचिका पर SC में सुनवाई आज

महाराष्ट्र में सियासी घमासान मचा हुआ है। मंगलवार को महाराष्ट्र राज्यपाल की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य में राष्ट्रपति शासन को मंजूरी दे दी, जिसके बाद महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है। अब शिवसेना ने राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने के लिए अधिक समय न देने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की, जिसपर बुधवार को सुनवाई होनी है।

0
173

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी घमासान मचा हुआ है। मंगलवार को महाराष्ट्र राज्यपाल की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य में राष्ट्रपति शासन को मंजूरी दे दी, जिसके बाद महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है। अब शिवसेना ने राज्यपाल द्वारा सरकार बनाने के लिए अधिक समय न देने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की, जिसपर बुधवार को सुनवाई होनी है।

बता दें कि जैसे ही राष्ट्रपति ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मंजूरी दी, वैसे ही शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और याचिका दायर की। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है। शिवसेना की कहना ही उन्होंने सरकार गठन के लिए दो दिनों का समय मांगा था, जो उन्हें राज्यपाल ने नहीं दिया। कहा जा रहा है कि अब शिवसेना राष्ट्रपति शासन लगाने के खिलाफ एक और याचिका दायर कर सकती है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू, राज्यपाल की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने लगाई मुहर…

आज वापस महाराष्ट्र वापस लौटेंगे विधायक
गौरतलब है कि महाराष्ट्र कांग्रेस के 44 विधायक आज वापस मुंबई लौट रहे हैं। पिछले 5 दिनों से वह जयपुर में ठहरे हुए थे। बता दें कि होर्स ट्रेडिंग से बचने के लिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर में रखा हुआ था, जो अब वापस महाराष्ट्र में लौट रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here