महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-NCP मिलकर बनाएंगे सरकार! शिवसेना से ही होगा CM

महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा अब खत्म होता दिख रहा है। सूत्रों के अनुसार शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार बनाने को लेकर समझौता हो गया है। कहा जा रहा है कि शिवसेना को पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद मिलेगा, वहीं कांग्रेस और एनसीपी को एक-एक उपमुख्यमंत्री पद दिया जाएगा।

0
167

नई दिल्ली: महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा अब खत्म होता दिख रहा है। सूत्रों के अनुसार शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार बनाने को लेकर समझौता हो गया है। कहा जा रहा है कि शिवसेना को पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद मिलेगा, वहीं कांग्रेस और एनसीपी को एक-एक उपमुख्यमंत्री पद दिया जाएगा।

लंबे समय से महाराष्ट्र में चल रहा सियासी ड्रामा अब क्लाइमेक्स की तरफ है। खबरों की मानें तो इन तीनों दलों के बीच सरकार बनाने के लेकर लगातार बातचीत चल रही है। अब इनके बीट सरकार बनाने को लेकर सहमति बन गई है।

बता दें कि शिवसेना शुरू से ही मुख्यमंत्री पद को लेकर जिद पर अड़ी हुई थी। अब कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के बीच हुए समझौते के बाद शिवसेना को पूरे कार्यकाल के लिए सीएम पद मिलेगा। वहीं, कांग्रेस को 12 मंत्रीपद मिलेंगे, जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को 14 मंत्रीपद दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here