BJP विधायक दल के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, उद्धव ठाकरे को बोले- ‘शुक्रिया’

महाराष्ट्र में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की गठबंधन वाली सरकार बनने जा रही है, हालांकि फिलहाल मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों सहयोगी पार्टियों में घमासान मचा हुआ है। इसी बीच बुधवार को भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें देवेंद्र फडणवीस को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया।

0
240

मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की गठबंधन वाली सरकार बनने जा रही है। हालांकि, मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों सहयोगी पार्टियों में घमासान मचा हुआ है। इसी बीच बुधवार को भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें देवेंद्र फडणवीस को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया।

महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने फडणवीस के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से मान लिया गया। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की शुक्रिया अदा किया। इसके साथ ही उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी शुक्रिया अदा किया।

ये भी पढ़ें- BJP-शिवसेना के बीच खींचतान, राज्यपाल से अलग-अलग मिले दोनों दलों के नेता…

बता दें कि भाजपा विधायक दल की इस बैठक में भाजपा के भगवा पगड़ीधारी विधायकों ने फडणवीस का स्वागत किया। इस बैठक में फडणवीस के अलावा विधायक दल की बैठक में मौजूद रहे नरेंद्र सिंह तोमर और अविनाश राय खन्ना को पर्यवेक्षक बनाया गया है।

गौरतलब है कि इस बार के महाराष्ट्र के नतीजों में भले ही बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी हो, लेकिन फिर भी पार्टी बहुमत से दूर रही। इस बार बीजेपी महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ-साथ निर्दलीयों के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है। फिलहाल मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और बीजेपी में घमासान मचा हुआ है, हालांकि इस पर अभी किसी भी पार्टी की ओर से स्पष्टीकरण सामने नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here