BJP में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रभात झा ने जताई नाराजगी !

0
318
Prabhat Jha

कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया है… सिंधिया के इस फैसले से बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही दलों में उथल-पुथल देखने को मिली है… दरअसल, जहां कांग्रेस बीजेपी पर मध्य प्रदेश सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगा रही हैं. वहीं भाजपा में भी हलचल की खबरें आ रही हैं.

बता दें कि मध्यप्रदेश भाजपा के बड़े नेता प्रभात झा सिंधिया के BJP में शामिल होने से नाराज हैं, उन्होंने इस बारे में केंद्रीय आलाकमान को भी बताया है. प्रभात झा बीजेपी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर हैं, वह लंबे समय से पार्टी में साइडलाइन चल रहे हैं. इसी वजह से पिछले कुछ वक्त में उनकी नाराजगी कई बार सामने आई है.

गौरतलब है कि जब 2019 के लोकसभा चुनाव हुए तब भी प्रभात झा पूरी तरह से अलग-थलग दिखे. इस दौरान प्रचार या रणनीति बनाने से वो दूर रहे. इससे पहले भी कई बार प्रभात झा मध्य प्रदेश में सिंधिया परिवार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं. प्रभात झा की गिनती राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के करीबी नेताओं में होती रही है.

चुनाव के बाद 14 जुलाई 2019 में प्रभात झा ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी भी जताई थी. ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टैग कर लिखा था कि किसी के सम्मान के साथ इतना खिलवाड़ नहीं करना चाहिए क्योंकि आपके साथ भी ऐसा हो सकता है.

गौरतलब है कि प्रभात झा पूर्व में भाजपा के मध्य प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष रहे हैं, लेकिन 2012 में वह पद से हट गए थे. उसके बाद से वो राज्यसभा सांसद थे, लेकिन अप्रैल में उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है. बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के पार्टी में शामिल होने के साथ ही उनको राज्यसभा में भेजने का ऐलान कर दिया ऐसे में प्रभात झा का अब राज्यसभा जाने के भी आसार लगभग खत्म हो गए हैं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here