कमलनाथ सरकार पर संकट, स्पीकर ने बागी विधायकों 15 मार्च को पेश होने को कहा

0
1092
सीएम कमलनाथ

मध्य प्रदेश में राजनीतिक संकट लगातार बरकरार है. दरअसल, बीते दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद उनके खेमे के 22 विधायकों ने बगावत कर दी जिसके बाद कमलनाथ सरकार अस्थिर हो गई… कमलनाथ सरकार पर छाए संकट के बादलों के बीच खबर आ रही रही है कि विधानसभा अध्यक्ष एनसी प्रजापति ने 22 बागी विधायकों को 15 मार्च तक पेश होने के लिए दोबारा नोटिस जारी किया है।

मालूम हो कि इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने बागी विधायकों को अलग-अलग तारीखों में मिलने के लिए बुलाया था। जानकारी के अनुसार, अगर बागी विधायक निर्धारित तिथि पर विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात नहीं करते हैं तो उस स्थिति में सरकार बहुमत परीक्षण की तारीखों को और आगे बढ़ा सकती है। क्योंकि नियम के तहत विधायकों को अध्यक्ष के सामने उपस्थित होना अनिवार्य है।

वहीं संसदीय कार्यमंत्री गोविंद सिंह ने विधायकों के इस्तीफे की जांच करने की मांग की है। सिंह ने कहा कि बागी विधायकों के इस्तीफे की जांच की जाए कि उन्होंने किन परिस्थितियों में ऐसा किया है। अगर उनके ऊपर कोई दबाव है तब उनके इस्तीफे को निरस्त किया जाए।

गौरतलब है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्त करने का आरोप लगाया था। उन्होंने राज्यपाल को एक पत्र सौंपकर भाजपा की शिकायत भी की थी। राज्यपाल से अपील करते हुए कहा था कि वे गृह मंत्री अमित शाह से बेंगलुरु में बंधक विधायकों को मुक्त कराने के लिए कहें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here