लखनऊ: उपद्रवियों के पोस्टर लगाने वाले मामले पर इलाहाबाद HC में सुनवाई आज

0
1502

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन करने वाले उपद्रवियों के पोस्टर चस्पा होने वाले मामले पर रविवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है। हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए लखनऊ के पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी को तलब किया है।

अदालत ने प्रशासन से पूछा है कि किस नियम के तहत पोस्टर लगाए गए हैं। अब इस मामले को लेकर राजनाति तेज हो गई है। हाई कोर्ट की तीखी टिप्पणी के बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है।

प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा, ‘यूपी की भाजपा सरकार का रवैया ऐसा है कि सरकार के मुखिया और उनके नक्शे कदम पर चलने वाले अधिकारी खुद को बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान से ऊपर समझने लगे हैं। उच्च न्यायालय ने सरकार को बताया है कि आप संविधान से ऊपर नहीं हो। आपकी जवाबदेही तय होगी।’

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लखनऊ में दिसंबर में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस प्रदर्शन के दौरान सरकारी संस्थाओं और संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। अब जिला प्रशासन ने उपद्रवियों को पहचानने के लिए शहर में पोस्टर लगाए हैं। इस मामले को लेकर रविवार को हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here