संसद में ‘घुसपैठिया’ कौन ? कांग्रेस और BJP के बीच यूं मचा घमासान…

देश की राजनीति में इन दिनों NRC (National Register of Citizens) का मुद्दा गरमाया है। हाल ही में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने संसद में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ बताया था।

0
80
प्रह्लाद जोशी & अधीर रंजन चौधरी

देश की राजनीति में इन दिनों NRC (National Register of Citizens) का मुद्दा गरमाया है। हाल ही में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने संसद में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ बताया था।

कांग्रेस नेता के बयान पर पलटवार करते हुए सोमवार दोपहर को लोकसभा में संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी ‘घुसपैठिया’ कह दिया।

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी के इस बयान के बाद कांग्रेस की ओर से लोकसभा में ज़ोरदार हंगामा किया गया। बता दें कि सोमवार सुबह से ही भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी ) अधीर रंजन चौधरी पर हमलावर है।

बीजेपी ने मांग की है कि अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को घुसपैठिया कहा इस पर वो माफी मांगें। इसी को लेकर लोकसभा में जोरदार हंगामा बरपा।

गौरतलब है कि सोमवार को संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी लगातार मांग कर रहे थे कि अधीर रंजन चौधरी माफी मांगें, इसी दौरान उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के लोगों ने लगातार दूसरी बार चुनकर भेजा है, ऐसे लोकप्रिय नेता को इन्होंने घुसपैठिया कहा है। इनका खुद का नेता घुसपैठिया है, कांग्रेस की अध्यक्ष घुसपैठिया हैं।’

जोशी ने कहा, ‘अधीर रंजन चौधरी को तुरंत माफी मांगनी चाहिए , अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी को उनकी तरफ से माफी मांगनी चाहिए ।’ संसदीय कार्यमंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया।

वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ये हमारी लीडर सोनिया गांधी को घुसपैठिया कह रहे हैं, क्या कर रहे हो आप (BJP) लोग? अगर मेरा लीडर घुसपैठिया है तो आपका भी है।

दरअसल, सोमवार को सदन की शुरुआत के बाद बीजेपी ने अधीर रंजन के बयान पर हंगामा काटा। इस पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा, बीजेपी को पहले उनका बयान सुनना चाहिए और संदर्भ को समझना चाहिए। उन्होंने अपने बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को गुजरात से दिल्ली में आए हुए घुसपैठिए कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here