हिंदू रक्षक दल ने की JNU कैंपस में हिंसा ? दिल्ली पुलिस करेगी जांच

राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार देर रात कुछ नकाबपोश लोगों ने बवाल मचा दिया और छात्रों और फैकल्टी की लाठी-डंडों से मारपीट की। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। हिंदू रक्षक दल ने इस हिंसा की जिम्मेदारी ली है। अब दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि इस दावे की जांची की जा रही है।

0
1243

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रविवार देर रात कुछ नकाबपोश लोगों ने बवाल मचा दिया और छात्रों और फैकल्टी की लाठी-डंडों से मारपीट की। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। हिंदू रक्षक दल ने इस हिंसा की जिम्मेदारी ली है। अब दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि इस दावे की जांची की जा रही है।

हिंदू रक्षक दल ने ली हमले की जिम्मेदारी
बता दें कि सोमवार को हिंदू रक्षक दल के प्रमुख पिंकी चौधरी ने एक वीडियो जारी करके JNU हिंसा की जिम्मेदारी ली थी। पिंकी चौधरी की ओर से जारी किए गए वीडियो में कहा गया था कि JNU में जिन नकाबपोश हमलावरों ने हिंसा की, वह उन्हीं के लोग थे। वहीं, अब दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि हिंदू रक्षक दल की ओर से जो दावा किया गया है, उस पर जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- JNU हिंसा: सर्वर रूम में तोड़फोड़ के आरोप में JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष पर FIR दर्ज

कौन थे नकाबपोश ?
बता दें कि JNU में हुई हिंसा मामले की जांच क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि जिन नकाबपोश लोगों ने JNU में तबाही मचाई, उनमें ABVP और लेफ्ट के कार्यकर्ता शामिल थे। रविवार देर रात JNU कैंपस में हुई हिंसा में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here