फीस वृद्धि को लेकर JNU छात्रसंघ ने निकाला मार्च, बैरिकेड तोड़कर बढ़े आगे

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हॉस्टल फीस वृद्धि और नए नियमों को लेकर मचा विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को JNU छात्रसंघ संसद तक मार्च निकालने की तैयारी में है। वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा के मद्देनजर कैंपस और संसद के बाहर धारा 144 लगा दी गई है।

0
198

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हॉस्टल फीस वृद्धि और नए नियमों को लेकर मचा विवाद अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को JNU छात्रसंघ ने मार्च निकाला। छात्रों ने गेट पर लगाए गए बैरिकेड को भी तोड़ दिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि छात्रों को मंडी हाउस से आगे बढ़ने नहीं देंगे।

बता दें कि जेएनयू छात्रसंघ ने टू सेव पब्लिक एजुकेशन का नारा लेकर मार्च निकाला। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि हमारी मांगें नहीं मानी जा रही है। इसलिए हम संसद तक मार्च निकालेंगे।

वहीं, दिल्ली पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर पूरे कैंपस को छावनी में तब्दील कर दिया है साथ ही कैंपस के बाहर धारा 144 लगा दी गई है।

ये भी पढ़ेंJNU में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने वाले छात्रों पर FIR दर्ज

मार्च निकाल रहे छात्रों को रोकने के लिए और सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस प्रशासन ने 9 कंपनी फ़ोर्स लगाई है जिसमें पैरा मिलिट्री फ़ोर्स शामिल है। इसके लिए करीब 1200 पुलिसकर्मी तैनात किए गए है, जिनमे दिल्ली पुलिस भी शामिल है।

गौरतलब है कि हॉस्टल फीस बढ़ाई जाने और नए नियमों से नाराज छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। 11 नवंबर को भी छात्रों ने एआईसीटीई बिल्‍डिंग के बाहर प्रदर्शन किया और कैंपस में तोड़फोड़ की। इस प्रोटेस्ट के दौरान कैंपस में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया साथ ही अपशब्द भी लिखे गए। जानकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय प्रशासन ने आरोपी छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here