Jharkhand Election 2019: चौथे चरण का मतदान खत्म, शाम 5 बजे तक पड़े कुल इतने वोट…

झारखंड में चौथे चरण के चुनाव के लिए 15 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई है। इस चरण की 15 सीटों पर 221 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनमें 22 महिलाएं और एक ट्रांसजेंडर शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है।

0
258

नई दिल्ली: झारखंड में चौथे चरण के चुनाव के लिए 15 विधानसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से ही वोटिंग शुरू हो गई थी। इस चरण की 15 सीटों पर 221 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनमें 22 महिलाएं और एक ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

गौरतलब है, चौथे चरण की 15 सीटों पर सोमवार को वोटिंग हुई, 10 सीटों पर शाम 5 बजे मतदान हुआ, जबकि 5 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक ही मतदान हुआ।

चौथे चरण में कुल मतदान-

जानकारी के अनुसार, शाम 5 बजे तक कुल 62.46% मतदान हुआ। नक्सलियों की धमकी के बाद भी मतदाताओं में उत्साह देखा गया। धनबाद विधानसभा के 7 बूथ पर मोमबत्ती के प्रकाश में मतदान करवाना पड़ा। उल्लेखनीय है कि 2014 विधानसभा चुनाव में इन 15 सीटों पर 64.63% मतदान हुआ था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की थी।

PM मोदी ने की ये अपील-

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘झारखंड विधानसभा चुनाव में आज चौथे दौर के लिए मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपना वोट अवश्य डालें और लोकतंत्र के इस पावन पर्व के भागीदार बनें।’

इन सीटों पर हो रहे हैं मतदान
बता दें कि झारखंड की जिन 15 सीटों पर मतदान हो रहे हैं, उनमें मधुपुर, बगोदर, गिरिडीह, डुमरी, गांडे, बोकारो, धनबाद, झरिया, सिंदरी, निरसा, टुंडी, बाघमारा, जमुआ, देवघर और चंदनकियारी शामिल हैं। ये सभी सीटें 4 जिलों की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here