ट्रेन का चाय-नाश्ता और खाना हुआ महंगा, रेलवे बोर्ड ने जारी की नई रेट लिस्ट

ट्रेन में सफर के दौरान चाय-नाश्ता और खाना खाने वाले यात्रियों को ट्रेन का खाना अब महंगा पड़ने वाला है।दरअसल, रेल मंत्रालय ने अब ट्रेन में मिलने वाले खाने को महंगा करने की मंजूरी दे दी है। हालांकि, नई कीमतें कब से लागू होंगी, अभी इसकी तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

0
149

नई दिल्ली। ट्रेन में सफर के दौरान चाय-नाश्ता और खाना खाने वाले यात्रियों को ट्रेन का खाना अब महंगा पड़ने वाला है।दरअसल, रेल मंत्रालय ने अब ट्रेन में मिलने वाले खाने को महंगा करने की मंजूरी दे दी है। हालांकि, नई कीमतें कब से लागू होंगी, अभी इसकी तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

IRCTC ने स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई और एनएसई को जानकारी दी है कि अब शताब्दी, राजधानी और दुरंतो ट्रेन में चाय, नाश्ता और खाना महंगा हो जाएगा। इसके लिए नया मेन्यू कार्ड और रेट लिस्ट भी जारी कर दी गई है, जिसे रेलवे बोर्ड ने मंजूरी भी दे दी है।

ये है नई रेट लिस्ट
नए मेन्यू कार्ड और रेट लिस्ट के मुताबिक अब आपको वेज ब्रेकफास्ट के लिए 35 रुपए चुकाने होंगे वहीं नॉनवेज ब्रेकफास्ट के लिए 10 रुपए अतिरिक्त यानी की 45 रुपए देने होंगे। इसके अलावा स्टैण्डर्ड मील वेज के लिए 70 रुपए, स्टैण्डर्ड मील नॉनवेज के लिए 120 रुपए, स्टैण्डर्ड मील एग करी के लिए 70 रुपए चुकाने होंगे।

चाय-नाश्ता भी हुआ महंगा
वहीं, चाय नाश्ते की बात करें तो दुरंतों की स्लीपर में सफर करने वालों को नाश्ते के लिए 65 रुपए और शाम की चाय और स्नैक्स के लिए 50 रुपए देने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here