ईरान का दावा-इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दागी गई मिसाइल, 80 अमेरिकी सैनिकों की मौत

ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान और अमेरिका के बीच माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। इसी बीच ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। ईरान का दावा है कि इस हमले में 80 अमेरिकी सैनिकों की मौत हुई है। 

0
431

नई दिल्ली: ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान और अमेरिका के बीच माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। इसी बीच ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। ईरान का दावा है कि इस हमले में 80 अमेरिकी सैनिकों की मौत हुई है।

ईरानी मीडिया ने दावा किया है कि मंगलवार देर रात ईरान ने इराक में स्थित अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइलों से अटैक किया। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी अधिकारी ने भी पुष्टि की है कि इराक में ईरान की तरफ से अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला किया गया, जिनमें अमेरिका के एयरबेस उत्तरी इराक में एरबिल और पश्चिमी इराक में अल असद एयर बेस शामिल हैं।

 वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, सब ठीक हैं! इराक में स्थित दो सैन्य ठिकानों पर ईरान से मिसाइलें लॉन्च की गईं। अब होने वाले हताहतों और नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अब तक सब ठीक है! हमारे पास दुनिया में कहीं भी सबसे शक्तिशाली और अच्छी तरह से सुसज्जित सेना है, अब तक! मैं कल सुबह बयान दूंगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here