INDvsWI: शानदार पारी ही नहीं अपने इस काम से भी हेटमायर ने जीता क्रिकेट प्रेमियों का दिल

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही है तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को चेन्नई में खेला गया। वेस्टइंडीज ने जबरदस्त फरफॉर्मेंस के साथ ये मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया और 3 वनडे मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई।

0
201

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही है तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार को चेन्नई में खेला गया। वेस्टइंडीज ने जबरदस्त फरफॉर्मेंस के साथ ये मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया और 3 वनडे मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 288 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 47.5 ओवरों में 2 विकेट खोकर 291 रन बनाकर इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को भेदकर शानदार जीत अपने नाम की।

ये भी पढ़ेंसचिन को वेटर ने दी थी एल्बो गार्ड की सलाह, मास्टर ब्लास्टर अब कर रहे उसकी तलाश…

इस जीत के हीरो वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर रहे। उन्होंने 139 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत का तोहफा दिया। हेटमायर ने मात्र 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में 106 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और सात छक्कों की मदद से 139 रन बनाए।

shimron heymyer and shivam dubey

हेटमायर ने न केवल अपनी शानदार पारी से बल्कि अपने एक ओर काम से दर्शकों का दिल जीत लिया। दरअसल, हुआ कुछ यूं कि बैटिंग करते वक्त भारतीय बल्लेबाज शिवम दुबे के शू लेज खुल गए, जिन्हें वह बांध नहीं पा रहे थे। तब फिल्डिंग कर रहे हेटमायर ने आगे आकर शिवम दुबे के शू लेज बांधे। ये दृश्य काफी अद्भुत था, जिसकी बदौलत हेटमायर ने सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here