भारत ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका, रद्द करवाया फ्रांस की संसद में PoK के राष्ट्रपति का कार्यक्रम

भारत ने फ्रांस में होने वाले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के कार्यक्रम को रद्द करवाकर पाकिस्तान की नापाक कोशिशों को नाकाम कर दिया है।

0
96
पाक को भारत का एक और झटका।
पाक को भारत का एक और झटका।

पाकिस्तान की एक और नापाक कोशिश को भारत ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रद्द करवाकर पाक को बड़ा झटका दिया है। भारत ने फ्रांस में होने वाले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के कार्यक्रम को रद्द करवाकर पाकिस्तान की नापाक कोशिशों को नाकाम कर दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि भारत ने फ्रांस के संसद में  (निचली सदन) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के इवेंट को प्रतिबंधित करवा दिया है।

ये भी पढ़े: सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से रोक नहीं लगाएगी सरकार

पेरिस में  भारत की कूटनीति और हस्तक्षेप के बाद फ्रांस ने पीओके के राष्ट्रपति मसूद खान को कार्यक्रम में भाग लेने से रोक दिया।

दरअसल, मसूद खान को फ्रांस की संसद में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद भारत ने पाकिस्तान की नापाक कोशिश को नाकाम करने के लिए कूटनीतिक प्रयास शुरू कर दिए। पेरिस में भारतीय मिशन द्वारा फ्रांस के विदेश मंत्री को एक डिमार्श जारी किया गया, जिसके बाद फ्रांस ने उस कार्यक्रम से मसूद खान को रोक दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here