Assembly Election Results 2019: हरियाणा-महाराष्ट्र में कौन किस पर पड़ेगा भारी, आज होगा फैसला

21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को यानि कि आज घोषित किए जाएगें। 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। विधानसभा चुनाव के ये नतीजे दोनों ही राज्यों के मुख्य नेताओं का चुनावी भविष्य तय करेंगे।

0
189

नई दिल्ली: 21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को यानि कि आज घोषित किए जाएगें। 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। विधानसभा चुनाव के ये नतीजे दोनों ही राज्यों के मुख्य नेताओं का चुनावी भविष्य तय करेंगे। महाराष्ट्र में जहां बीजेपी नेता और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तो वहीं हरियाणा में सीएम मनोहर लाल खट्टर की साख दांव पर लगी है। अगर इस बार के चुनाव में अच्छी सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करती है, तो पार्टी में दोनों नेताओं का कद बढ़ेगा। वहीं, अगर नुकसान हुआ तो इनके नेतृत्व पर सवाल भी खड़े किए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि पिछली बार के विधानसभा चुनावों में जहां महाराष्ट्र में 122 सीटें जीतने के बाद भी बीजेपी को सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन करना पड़ा था। वहीं, हरियाणा में बीजेपी के खाते में 47 सीटें आई थीं, जिसके बाद मनोहर लाल खट्टर ने सरकार बनाई थी।

जानकारी के लिए बता दें कि 24 अक्टूबर को ही 18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना भी होनी है, जिनमें 57 फीसदी मतदान हुआ था। इन सभी सीटों पर भी 21 अक्टूबर को ही मतदान किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here