कोरोना वायरस: फेसबुक ने अपने हर स्टाफ को दिया 74,000 का बोनस

0
141
संकेतिक चित्र

दिल्ली। कोरोना वायरस के खौफ से बचने के लिए काफी कंपनिया अपने स्टाफ को घर से ही काम करने के लिए कह रही है। इसको लेकर फेसबुक ने कहा कि वह अपने सभी स्टाफ को घर से काम करने में मदद के लिए 74,000 रुपये का बोनस देगी। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने अपने स्टाफ को भेजे एक इंटर्नल नोट में इस बात का ऐलान किया है।

Image result for फेसबुक
आपको बता दें कि जनवरी तक के आंकड़ो के अनुसार फेसबुक के अबतक 45 हजार फुल टाइम स्टाफ हैं। लेकिन, इसके अलावा कई हजार लोग कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स भी हैं। यह पता नहीं चल पाया है कि कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले लोगों को ये बोनस मिलेगा या नहीं।

आपको बता दें कि फेसबुक के अलावा अन्य टेक कंपनी भी स्टाफ को बोनस दे रही है। Workday नाम की सॉफ्टवेयर कंपनी ने भी सोमवार को कहा था कि वह दो हफ्तों की अतिरिक्त सैलरी बोनस के रूप में स्टाफ को देगी। वहीं, मंगलवार को फेसबुक ने यह ऐलान किया था कि वह कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले छोटे बिजनेस को मदद के रूप में 739 करोड़ रुपये देगी। फेसबुक 30 हजार एलिजिबल बिजनेस को कैश और ऐड क्रेडिट देगी।

कोरोना वायरस की वजह से फेसबुक पर काफी असर पड़ा है। कंपनी के शेयर में 28 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। 27 फरवरी को फेसबुक ने अपना वार्षिक सॉफ्टवेयर डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here