Yes Bank मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने रिलायंस समूह के चेयरमैन को भेजा समन

0
80
रिलायंस समूह के चैयरमेन अनिल अंबानी (फाइल फोटो)

दिल्ली। यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे ईडी ने सोमवार को अनिल अंबानी को समन भेजा है। अनिल अंबानी ने जांच एजेंसी से स्वास्थ्य के आधार पर छूट मांगी है। इसको लेकर एक नई तारीख जारी की जा सकती है।

आपको बता दें कि रिलायंस समूह की कंपनियों ने बैंक से तकरीबन 12,800 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था, जो एनपीए हो गया। वहीं, इस मामले पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 6 मार्च की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अनिल अंबानी ग्रुप, एस्सेल, आईएलएफएस, डीएचएफएल और वोडाफोन आदि ग्रुप ने यस बैंक से कर्ज लिया था।

वहीं इस मामले में अधिकारियों ने कहा कि उन सभी बड़ी कंपनियों के प्रमोटर्स को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, जिन्होंने कर्ज लिया और वापस नहीं कर सके। ऐसे में आपको बता दें कि यस बैंक पर रिजर्व बैंक की ओर से लगाई गई रोक 18 मार्च को हटा जाएगी।Image result for अनिल अंबानी

इस पर सरकार ने शनिवार को अधिसूचना जारी की है, जिसमें सरकार ने जानकारी देते हुए कहा था कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक प्रशांत कुमार की अगुवाई वाला निदेशक मंडल इस महीने के अंत तक पदभार संभाल लेगा। सरकार ने शुक्रवार को देर शाम यस बैंक पुनर्गठन योजना 2020 को अधिसूचित किया था।Image result for अनिल अंबानी

वहीं, अन्य निवेशक और मौजूदा शेयरधारकों को यस बैंक में अपने 75 प्रतिशत निवेश को तीन साल तक कायम रखना होगा। हालांकि, 100 से कम शेयरधारकों के लिए इस तरह की कोई रोक या लॉक इन की अवधि नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here