कोरोना वायरस पर बोले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, देश में 28 मामले सामने आए

0
1110
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन

दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में अबतक 28 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से तीन मरीज ठीक हुए हैं। हर्षवर्धन ने आगे कहा कि हमने अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाने को कहा है। हर्षवर्धन ने आगे कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कोरोना वायरस के लक्षणों के लिए जांच की जाएगी।  कोरोनावायरस को लेकर हमने पहले ही 15 लैब बनाए थे अब 19 और लैब बना दिए गए हैं।

हमने दिल्ली में सभी अस्पतालों से अच्छी गुणवत्ता वाले आइसोलेशन वार्ड विकसित करने का अनुरोध किया है। हर्षवर्धन ने कहा आगरा में कोरोना वायरस के 6 मामले सामने आए हैं। मरीज दिल्ली के उस व्यक्ति के रिश्तेदार हैं जो इस संक्रामक रोग की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

Image result for कोरोना वायरस

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि 14 इतालवी नागरिक, जयपुर में इतालवी नागरिकों के संपर्क में आया एक भारतीय ड्राइवर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस ने अब चीन के बाद दूसरे देशों में दस्तक देनी शुरु कर दी है। कोरोना वायरस से अबतक 31000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 90 हजार से ज्यादा लोग वायरस से संक्रमित है।
हाल ही में दक्षिण कोरिया में कोरोना वयारस के 500 नए मामले सामने आए हैं। इतना ही नहीं कोरोना वायरस ने ईरान को भी अपने चपेट में ले लिया है। आपको बता दें कि ईरान में कोरोना वायरस से 11 और लोगों की मौत हो गई है जिसके कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है।Image result for कोरोना वायरस

आपको बता दें कि कोरोना वयारस के प्रकोप से चीन के बाद अब ईरान दूसरा देश है जहां पर कोरोना से इतनी ज्यादा मौत हुई हैं। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने रविवार को बताया कि इससे संक्रमण के 385 और नए मामले सामने आए हैं। देश में इस बीमारी से संक्रमण के मामलों की संख्या 978 पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here