डोनाल्ड ट्रंप के इस बात पर मोटेरा में गूंजने लगी तालियों की गड़गड़ाहट

0
150
मोटेरा स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप और मिलेनिया ट्रंप

दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम से न केवल भारत-अमेरिका की दोस्ती की दास्तां दोहराई बल्कि पाकिस्तान को भी इशारों-इशारों में नसीहत दी। मोटेरा स्टेडियम में जनता को संबोधन करने के बाद जब ट्रंप ने अपने भाषण में इस्लामिक कट्टरपंथ और पाकिस्तान का जिक्र किया तो स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

मोटेरा स्टेडियम कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत और अमेरिका आंतकवाद और आतंत की विचारधारा से लड़ने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने आगे कहा कि मेरे सत्ता में आने के बाद से अमेरिकी प्रशासन पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकी संगठनों पर शिकंजा कसने की दिशा में सकारात्मक तरीके से काम कर रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि पाकिस्तानी सीमा पर ऑपरेट कर रहे आतंकियों के खिलाफ भी हम काम कर रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने जब ये बयान दिया तो स्टेडियम में तालियां बजने लगी। ट्रंप ने आगे कहा कि दोनों देश इस्लामिक आतंकवाद का शिकार रहे हैं। इतना ही नहीं भारत और अमेरिका दोनों ही अपने नागरिकों को इस्लामिक कट्टरपंथ से बचा रहे हैं।


उन्होंने आगे कहा कि भारत और अमेरिका ने इस्लामिक कट्टपंथ के खतरे से लड़ने का संकल्प लिया है। जैसे-जैसे हमरार रक्षा सहयोग मजबूत होगा, अमेरिका भारत को धरती के सर्वश्रेष्ठ और सबसे खतरनाक सैन्य हथियार उपलब्ध कराएगा। उन्होंने आगे कहा कि हम दुनिया भर में सबसे खतरनाक हथियार बनाते हैं और अब हम भारत के साथ डील करने जा रहे हैं।


आपको बता दें कि राष्ट्रपति दो दिन के दौरे पर भारत आए हैं। उनके साथ पत्नी मिलेनिया और बेटी इवांका ट्रंप और दामाद भी आए हुए हैं। आपको बता दें कि मोटेरा स्टेडियम के बाद वो ताजमहल का दीदार करने यूपी पहुंचे हैं। जहां वह अपनी फैमिली के साथ ताजमहल का दीदार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here