महाराष्ट्र में बड़ा राजनीतिक उलटफेर, BJP-NCP ने बनाई सरकार, देवेंद्र फडणवीस फिर बने सीएम

महाराष्ट्र में शनिवार की सुबह भारतीय राजनीति में अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की सरकार के बीच भारतीय जनता पार्टी ने एनसीपी के साथ सरकार बना ली और एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन गए हैं।

0
210

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में शनिवार की सुबह भारतीय राजनीति में अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी की सरकार बनाने की चर्चा के बीच भारतीय जनता पार्टी ने एनसीपी के साथ सरकार बना ली और एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह देवेंद्र फडणवीस को सीएम शपथ दिलाई। वहीं, अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

बता दें कि महाराष्ट्र में चुनावी नतीजों के आने के बाद से ही सरकार बनाने को लेकर घमासान मचा हुआ था। शिवसेना लगातार सीएम पद की मांग पर अड़ी हुई थी। जबकि, बीजेपी सीएम पद को छोड़ने के मूड में नहीं थी। ऐसे में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया, लेकिन बीजेपी ने यहां भी बाजी पलट दी और एनसीपी के साथ सरकार बना ली और एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस की ताजपोशी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here