प्रधानमंत्री की भतीजी के साथ हुई वारदात, गुजरात पुलिस ने यूं दिखाई मुस्तैदी…

देश भर में चोरी-छिनैती की घटनाएं हर रोज समाचारों के माध्यम से आप देखते व सुनते हैं, वहीं समय बीतने के साथ-साथ पुलिस को भी अधिक से अधिक सुविधाएं मिल गईं हैं, लेकिन ऐसी वारदातें कम होने के बजाय बढ़ती जा रही हैं। गुजरात

0
132
Gujarat police arrest accused

देश भर में चोरी-छिनैती की घटनाएं हर रोज समाचारों के माध्यम से आप देखते व सुनते हैं, वहीं समय बीतने के साथ-साथ पुलिस को भी अधिक से अधिक सुविधाएं मिल गईं हैं, लेकिन ऐसी वारदातें कम होने के बजाय बढ़ती जा रही हैं। गुजरात में तो अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी तक छिनैती की शिकार हो गई।

हालांकि, मामले हाईप्रोफाइ का होने के कारण अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन, सवाल ये है कि क्या पुलिस आम लोगों के मामले में भी इतनी ही मुस्तैदी दिखाती है? वैसे इसका जवाब तो खुद को गरीबों के मसीहा बताने वाले हुक्मरान ही दे सकते हैं।

कानून व्यवस्था की बात की जाए तो देश में मौजूदा हालात ऐसे हैं कि आम आदमी के साथ पहले अपराधी जुल्म करते हैं बाद में पुलिस से भी न्याय के नाम पर सिर्फ आश्वासन मिलता है। ये हालात किसी राज्य विशेष के नहीं हैं, कानून व्यवस्था के लिहाज से कमोबेश देश के सभी राज्यों की स्थिति एक जैसी है।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की भतीजी दमयंती बेन के साथ शनिवार को उपराज्यपाल के आवास के करीब सिविल लाइंस स्थित गुजरात भवन के सामने छिनैती हुई थी। घटना प्रधानमंत्री के परिवार की होने की वजह से तत्काल हरकत में आई और अगले ही दिन वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने अपराधियों से सामान बरामद कर लिया है। अपराधियों से पूछताछ में पता चला है कि वह नशेड़ी हैं, ये नाबालिग अवस्था से ही आपराधिक वारदातों को अंजाम देते रहे हैं।

पुलिस के हवाले से ख़बर है कि ये अपराधी नाबालिग थे तब से फ्लूड लेते हैं और गांजा पीते हैं। शादी के बाद परिवार चलाने के लिए भी दोनों आपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद दोनों का रिएक्शन सामान्य है।

गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधी बादल और गौरव उर्फ नोनू की शादी हो गई है। दोनों ने ही नाबालिग रहते जुर्म की दुनिया में कदम रखा था। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी की भतीजी के साथ ही छिनैती की वारदात को अंजाम देने से पहले भी ये अपराधी कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुकें हैं।

पीएम मोदी की भतीजी के साथ ही छिनैती की वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए थे। गौरव उर्फ नोनू की पत्नी ने अखबार में देख कर बताया था कि जिसके साथ छिनैती हुई है वह पीएम मोदी की भतीजी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here