दिल्ली सरकार का फैसला 11 और 12 नवंबर को नहीं लागू होगा ऑड ईवन

11 नवंबर को नगर कीर्तन निकाला जाएगा, जिसमें लाखों सिख समुदाय के लोग शामिल होते है। ऐसे में किसी को इसमें शामिल होने में कोई दिक्कत ना हो इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है।

0
81
तस्वीर प्रतीकात्मक

नई दिल्ली। दिवाली के बाद दिल्ली में प्रदूषण स्तर बढ़ने के बाद दिल्ली सरकार ने ऑड ईवन स्कीम लागू किया था। जिसका काफी हद तक ठीक-ठाक असर भी देखने को मिल रहा है। लेकिन 11 और 12 नवंबर को दिल्ली सरकार ने दिल्ली में ऑड ईवन लागू नहीं करने का फैसला किया है।

ये भी पढ़े: इस आदत की वजह से चीनी शख्स के कान में से निकले कॉकरोच और उसके जीवित बच्चे

केजरीवाल सरकार ने यह फैसला गुरुनानक देव की 550वें प्रकाशपर्व के उपलक्ष्य में लिया है। 12 नंवबर को गुरुनानक देव की 550वें प्रकाशोत्सव और 11 नवंबर को नगर कीर्तन का निकाला जाएगा, जिसमें लाखों सिख समुदाय के लोग शामिल होते है। ऐसे में किसी को इसमें शामिल होने में कोई दिक्कत ना हो इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है।

ये भी पढ़े: अक्षय कुमार का पहला म्यूजिक सिंगल ‘फिलहाल’ रिलीज, गाने को किया जा रहा है काफी पंसद

इसके अलावा दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली के बुजुर्गों को करतारपुर साहिब के भी दर्शन कराएगी। इस यात्रा के दौरान होनें वाले सारे खर्च दिल्ली सरकार वहन करेगी। कैबिनेट की बैठक में मंजूरी के बाद दिल्ली सरकार ने इसे प्रस्ताव को राजस्व विभाग के पास भेजा दिया गया है। ताकि जल्द से जल्द लोगों का पंजीकरण हो सके और लोग इस योजना का लाभ ले सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here