कोरोना से बचने के लिए सिर्फ लॉकडाउन ही काफी नहीं, करना होगा ये काम : WHO

0
145

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते देश के कई राज्यों में लॉकडाउन किया गया है। देश ही नहीं विदेशों में बी लॉकडाउन की स्थिति है। लॉकडाउन का मकसद है कि कोरोना को फैलने से रोका जाए। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) का बयान सामने आया है। WHO ने कहा है कि कोरोना को रोकने के लिए सिर्फ लॉकडाउन ही काफी नहीं है।

WHO के माइक रायन ने एक बयान में कहा कि कोरोना को रोकने के लिए सिर्फ लॉकडाउन ही काफी नहीं है, बल्कि इस वक्त जरूरत है कि जो लोग इस बीमारी से पीड़िता हैं उन्हें ढूंढा जाए और निगरानी में रखा जाए। तभी इसको रोका जा सकता है। WHO की ओर से बताया गया है कि लॉकडाउन का ये खतरा है कि जब ये खत्म होगा और लोग बड़ी संख्या में घर से बाहर निकलेंगे तो इसका खतरा अचानक से बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ेंकोरोना: देश के 10 से ज्यादा राज्य बंद, UP के 16 जिले लॉकडाउन, 400 के करीब पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

चीन से फैले कोरोना को लेकर माइक रायन ने कहा कि चीन, सिंगापुर और साउथ कोरिया ने लॉकडाउन करते वक्त हर व्यक्ति की जांच की, जिस पर कोरोना का खतरा था। अबइन देशों की तर्ज पर अमेरिका, यूरोप और अन्य देशों को भी यही मॉडल लागू करना चाहिए। तभी इस बीमारी से निपटा जा सकता है।

बता दें कि अब तक दुनियाभर से कोरोना के ढाई लाख के करीब मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 15 हजार के करीब लोगों की मौत हो चुकी हैं। बात करें भारत की तो यहां कोरोना के करीब 400 केस सामने आए हैं और 7 की मौत हो चुकी हैं। देश के कई राज्यों में लॉकडाउन किया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here