कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी आज करेंगे SAARC देशों से चर्चा

0
953

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया हुआ है। अब भारत में भी कोरोना से पीड़ित लोगों के 105 केस सामने आ चुके हैं। इस जानलेवा वायरस की गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को शाम बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दक्षिण एशियाई देशों के संगठन दक्षेस (SAARC) देशों से वार्ता करेंगे।

बता दें कि सार्क देशों की इस चर्चा में मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबया राजपक्षे, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग शामिल होंगे। इस चर्चा में पाकिस्तान के पीएम की जगह उनके स्पेशल असिस्टेंट डॉ जफर मिर्जा हिस्सा लेंगे।

पीएम ने ट्वीट कर दी थी जानकारी
इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘एक स्वस्थ दुनिया के लिए समय पर एक्शन। रविवार शाम पांच बजे सार्क के सदस्य देश वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना वायरस की चुनौतियों से निपटने के लिए रोडमैप बनाने पर चर्चा करेंगे। यह चर्चा वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगी। मुझे यकीन है कि हमारे एक साथ आने से प्रभावी परिणाम निकलेंगे और हमारे देश के नागरिकों को फायदा होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here