अनलॉक 1.0 लागू होने के बाद दिल्ली में बढ़े कोरोना केस,गाजियाबाद, नोएडा-फरीदाबाद-गुरुग्राम बॉर्डर सील

0
112
कोरोना

दिल्ली में बढ़ रहे कोरना संक्रमण को देखते हुए गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम से लगा बॉर्डर सील कर दिया गया है. दिल्ली में कोरोना केसों की संख्या उक्त चारों शहरों से अधिक है.

बता दें कि अनलॉक-1 लागू होने के साथ पूरी दिल्ली खुल गई है, लेकिन इसी के साथ दिल्ली में कोरोना ने भी रफ्तार पकड़ ली है. यहां कुल मरीजों का आंकड़ा 20 हजार के पार हो गया है. इस वजह से दिल्ली ने सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं. इसका कांग्रेस और बीजेपी लगातार विरोध कर रही है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार 834 हो गई है. पिछले चौबीस घंटे में दिल्ली में कोरोना के 990 मामले सामने आए हैं. जबकि चौबीस घंटे में ही दिल्ली में 50 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में अबतक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 523 हो गई है. जानकरी के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से हर रोज एक हजार के करीब नए मामले सामने आ रहे हैं.

गाजियाबाद और नोएडा में सोमवार को नए मामले आए थे. अब नोएडा में कुल केस की संख्या 484 है, जिसमें 152 एक्टिव हैं, वहीं गाजियाबाद में कुल केस की संख्या 328 है, जिसमें 113 एक्टिव हैं. नोएडा प्रशासन के अनुसार, पिछले 20 दिनों में आए 42 फीसदी नए मामलों का दिल्ली कनेक्शन सामने आया है.

वहीं, हरियाणा में 1 जून की सुबह 8 बजे तक 2356 कंफर्म केस थे, जिसमें 1076 एक्टिव केस हैं और 1280 लोग ठीक हो चुके हैं. फरीदाबाद में कुल कंफर्म केस की संख्या 392 है, जबकि गुरुग्राम में यह आंकड़ा 903 है. यानी दोनों शहरों में कुल मरीजों का आंकड़ा 1295 है.

गुरुग्राम और फरीदाबाद के कुल कंफर्म केस में अगर नोएडा और गाजियाबाद को जोड़ दें तो आंकड़ा 2 हजार से अधिक हो जाता है. जो दिल्ली में कुल कंफर्म केस की तुलना में इन चार शहरों में 10 फीसदी कोरोना केस है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here