Video: कोरोना मरीज ने बताई आपबीती, कहा- 4 दिन बाद होने लगते हैं ऐसे बदलाव

0
453
कोरोना का चेकअप कराते मरीज (फाइल फोटो)

दिल्ली। आज पूरा देश कोरोना वायरस के खौफ में जी रहा है। हर किसी के मन में इस माहामारी वायरस का डर है। इतना ही नहीं कई लोग इस वायरस के चपेट में आने से अपनी जान गवां बैठें है। इस बीच एक स्पेन के डॉक्टर ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अपनी आप बीती बताई है। उसने हर रोज अपने शरीर में कोरोना वायरस के लक्षणों पर ट्वीटर पर अपडेट कर लोगों को जागरुक कर रहा है।

इस मामले में येल तुंग चेन स्पेन के मैड्रिड में अस्पताल ‘यूनिवर्सिटारियो ला पाज’ में आपातकालीन चिकित्सक के तौर पर तैनात थे। जहां कोरोना के मरीजों का इलाज करते हुए उनके संपर्क में आने से वे भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। 35 साल के येल तुंग चेन डॉक्टर अपने घर में आइसोलेशन में रह रहे हैं। इस दौरान वे अपने फेफड़ों और शरीर में होने वाले परिवर्तन और दर्द की डायरी को लाइव-ट्वीट कर रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए दुनिया भर में कोरोना के मरीजों को जिन लक्षणों का सामना करना पड़ सकता है उसको शेयर किया। इतना ही नहीं उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कोरोना वायरस के संक्रमित होने के 4 दिन बाद बहुत बुरी तरह से खांसी और थकान महसूस होने लगता है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि पहले दिन उन्हें गले में खराश और सिरदर्द रहा लेकिन फेफड़ों में समानता नहीं थी। वहीं चौथे दिन चेन ने कहा कि उनका गला और सिर दर्द ठीक हो गया है। उनकी खांसी में सुधार हुआ, हालांकि उन्हें दस्त थे। उनके फेफड़ों में तरल पदार्थ अभी भी मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here