कोरोना: देश के 10 से ज्यादा राज्य बंद, UP के 16 जिले लॉकडाउन, 400 के करीब पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

0
1201
Sunday Lockdown in UP
पूरे यूपी में आज Lockdown, जानिए किन-किन चीजों की होगी छूट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने इन दिनों पूरे देश में बवाल मचाया हुआ है। देश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 400 के करीब पहुंच गई है। वहीं, अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं इनमें से 28 मरीज ठीक हो गए हैं।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में देशभर से 50 नए केस सामने आए हैं, वहीं तीन मौतें हुई हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली, बिहार, राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, झारखंड, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड को 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं, यूपी के 16 जिलों को 25 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है।

यूपी के इन जिलों को किया गया लॉकडाउन
लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, वाराणसी, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, प्रयागराज, आगरा, अलीगढ़, सहारनपुर, बरेली, मेरठ, लखीमपुर खीरी, आजमगढ़, पीलीभीत।

मेट्रो-रेलवे-बस स्टेशन बंद, सड़कों पर सन्नाटा
दिल्ली में लॉकडाउन का असर सुबह से ही दिखने लगा है। मेट्रो स्टेशन बंद हैं और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। जगह-जगह पुलिस ने बैरिकेडिंग की गई है। दिल्ली को 31 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है।

ये हैं राज्यवार कोरोना मरीजों के आंकड़े
देश में अब तक कोरोना पीड़ितों के 400 मामले सामने आए हैं, इनमें से 354 केस एक्टवि हैं, जबकि 28 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, 7 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गवां चुके हैं। आंध्र प्रदेश में 1, बिहार में 3, चंडीगढ़ में 6, छत्तीसगढ़ में 1, दिल्ली में 26, गुजरात में 18, हरियाणा में 23, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 4, कर्नाटक में 26, केरल में 67, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 74, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में 1, पंजाब में 13, राजस्थान में 25, तमिलनाडु में 7, तेलंगाना में 27, उत्तर प्रदेश में 29, उत्तराखंड में 4 और पश्चिम बंगाल में 7 केस सामने आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here