CAA-NRC के खिलाफ कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठक, AAP-BSP नहीं होंगी शामिल

कांग्रेस ने सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून(CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) के विरोध में समान विचारधारा वाली विपक्षी पार्टियों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में बसपा, आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी की पार्टी शामिल नहीं होंगी।

0
1106

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून(CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) के विरोध में समान विचारधारा वाली विपक्षी पार्टियों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में बसपा, आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी की पार्टी शामिल नहीं होंगी।

बता दें कि मायावती और ममता बनर्जी ने पहले ही इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है। अब कांग्रेस को झटका देते हुए अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने भी खुद को इस बैठक में शामिल होने से पीछे खींच लिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि CAA और NRC का विरोध करने के लिए इसके खिलाफ एक संयुक्त रणनीति बनाने के लिए विपक्ष ने सोमवार को विपक्षी दल की एक बैठक बुलाई है। यह बैठक दोपहर दो बजे संसद उपभवन में होगी।

कांग्रेस की बैठक में ये विपक्षी दल होंगे शामिल
मिली जानकारी के मुताबिक विपक्षी दल की इस बैठक में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), लेफ्ट, समाजवादी पार्टी (एसपी) शामिल होंगी। इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here