लखनऊ में वकीलों पर देसी बम से हमला, मची अफरा-तफरी

0
70
घटनास्थल की तस्वीर

यूपी। लखनऊ में गुरुवार को वजीरगंज कोर्ट कुछ वकीलों पर बम धमाके से हमला किया गया है। इस हमले के बाद कचहरी में भगदड़ का माहौल बन गया। धमाके में कई वकील गंभीर रुप से घायल हो गए हैं। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर तीन जिंदा बम को कब्जे में ले लिया है और उन्हें डिफ्यूज़ किया जा रहा है।

इस मामले में चश्मदीदों ने बताया कि ये विवाद कचहरी में होने वाले चुनाव के कारण हुआ है। दो वकीलों के बीच चल रही आपसी रंजिश की वजह से ये हमला किया गया है। हमलावरों की ओर से वकील संजीव लोधी को निशाना बनाया गया था। हमले में उनके अलावा कई अन्य वकील घायल भी हुए हैं जो उस समय कचहरी में मौजूद थे। वहीं संजीव लोधी को मामूली चोट आई हैं।

वकील संजीव लोधी ने बताया कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से धमकियां भी मिल रही थीं। इस हमले के बाद वकीलों ने प्रदर्शन किया और सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग भी की। वहीं संजीव लोधी ने सुधीर यादव, अन्नू यादव समेत कई अन्य लोगों पर आरोप लगाया है।

बता दें कि इससे पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर में भी एक कोर्ट में इसी तरह की गोलीबारी की घटना हो गई थी। दिसंबर में तीन हमलावरों ने सीजेएम कोर्ट में पेशी के लिए हत्यारोपी को गोलियों से भून दिया था। जिसके बाद बिजनौर की कोर्ट में भगदड़ मच गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here