दिल्ली: गुस्से में पूरा बॉलीवुड, गौहर खान बोलीं- ये नफरत आखिर कहां से आ रही है?

0
156
स्वरा भास्कत, अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू

दिल्ली। दिल्ली में पिछले दो महीने से नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। विरोध के इस क्रम में दिल्ली में हिंसा, तोड़फोड़ और आगजनी भी हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान दिल्ली में सीएए के खिलाफ हिंसक विरोध शुरु हुआ है।

दिल्ली में हुई हिंसा में पुलिसकर्मी समेत अबतक सात लोगों की जान और कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। इस मामले में सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी राय व्यक्त की और बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इसपर अपनी राय रखी है। स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप जैसे तमाम बॉलीवुड सितारों ने अपनी राय #Delhiburning और #Delhiviolence पर अपनी बात रखी।

इस मामले में ऋचा चड्ढा ने लिखा कि सांत्वना व्यक्त करती हूं और क्षतिपूर्ति के लिए जो कुछ हो सकता है वो करूंगी। उन जवानों को सलाम है जो बंदूक की नोंक के आगे नहीं झुके। वो लाल टीशर्ट वाला आतंकवादी जल्द से जल्द गिरफ्तार होना चाहिए।


रवीना टंडन ने कहा कि इतना संघर्ष किया और एक शहीद हो गया। दोस्तों क्या हम उन बहादुरों के लिए कुछ सांत्वना व्यक्त कर सकते हैं।

ईशा गुप्ता ने अपने ट्वीट में लिखा- सीरिया? दिल्ली? हिंसक लोग हिंसक बर्ताव कर रहे हैं, बिना इस बात की आधी भी जानकारी लिए कि वो आखिर क्या चाहते हैं। मेरे शहर और मेरे घर को ये लोग असुरक्षित बना रहे हैं।

गौहर खान ने लिखा- ये नफरत आखिर कहां से आ रही है? एक टोपी वाला आदमी, एक दाढ़ी वाला आदमी, या तो खून से लथपथ है और या आतंकवादी के तौर पर चिन्हित किया जा रहा रहा है, लेकिन मैं पूछती हूं कि फिर ये लोग कौन हैं जो लाठी लेकर खड़े हुए हैं? एक ऐसे शख्स को धमकाते हुए जो कुछ नहीं कह रहा, क्यों ये उसका खून बहा रहे हैं?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर इस माहौल का ठीकरा फोड़ रहे एक यूजर के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए अनुराग कश्यप ने लिखा- शर्म आती है तुम पर।

स्वरा भास्कर ने ट्विटर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए लिखा- ये एक बहुत अर्जेंट अपील है। आम आदमी पार्टी ट्वीट करने से आगे भी कुछ करिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here