दिल्ली में हार के बाद जेपी नड्डा ने मनोज तिवारी को किया तलब, पूछेंगे हार के कारण

0
113

दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी भले ही शांत दिख रहा है, लेकिन सभी लोग अंदर से काफी बैचेन है। दिल्ली में हार के कारणों पर बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी से इसका जवाब मांगा है।

चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी लगातार इस बात का दावा कर रही थी कि इस बार वह 45 से अधिक सीटें दिल्ली में जीतेगी। इस बात पर मुहर लगाते हुए खुद मनोज तिवारी ने भी लगातार 48 सीटें जीतने का दावा किया था। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया बीजेपी सिर्फ दिल्ली में 7 सीटों पर ही सिमट कर रह गई।

आपको बता दें कि गुरुवार को मनोज तिवारी के साथ पार्टी के संगठन मंत्री बीएल संतोष भी जेपी नड्डा से मुलाकात कर दिल्ली में हार पर मंथन करेंगे। आपको बता दें कि बुधवार को मनोज तिवारी ने एक बयान में कहा था कि पार्टी की ओर से उनसे इस्तीफा देने को नहीं कहा गया है और न ही उन्होंने इस्तीफा देने की पेशकेश की है। दिल्ली बीजेपी में कुछ ही समय बाद संगठन के चुनाव होना है।

बीजेपी की जीत के लिए मनोज तिवारी आशवस्त थे और नतीजों के दिन भी लगातार जीत का दावा कर रहे थे। लेकिन नतीजों वाली सुबह मनोज तिवार कह रहे थे कि शाम तक के नतीजों में भाजपी बहुमत को छू लेगी लेकिन बीजेपी शाम तक सिर्फ 7 सीटें ही ला पाई। इतना ही नहीं इससे पहले एग्जीट पोल ने भी इस बात का खुलासा कर दिया था कि दिल्ली में ‘आप’ की सरकार ही बनने वाली है। लेकिन इस बात को नकारते हुए मनोज तिवारी ने एक ट्वीट कर कहा दिल्ली में बीजेपी की सरकार ही बनेगी।

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप ने 62 सीटें लाई, बीजेपी 7 सीटें तो वहीं कांग्रेस अपना खाता भी नहीं खोल पाई। कांग्रेस में लगातार 0 आने पर पार्टी में भूचाल शुरु हो गया है। इसके साथ ही कांग्रेस में अभी तक प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, प्रभारी पीसी चाको ने अपना इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here