इस आदत की वजह से चीनी शख्स के कान में से निकले कॉकरोच और उसके जीवित बच्चे

ल्यू ने उन्हें बताया कि उसका कान बहुत दुखता है, उसे ऐसा महसूस होता है कि कोई उसके कान को अंदर से खरोंच और खा रहा है। इससे काफी परेशानी हो रही है..

0
192
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। कभी-कभी हमारी कोई साधारण सी आदत भी हमे किस तरह से नुकसान पहुंचा सकती है, इसका उदाहरण चीन में देखने को मिला। दरअसल चीन में ल्वू नाम के एक व्यक्ति के कानों में कई दिनों से दर्द की शिकायत थी। एक दिन जब ल्वू को सोते समय दाहिने कान में तेज दर्द होने लगा, तो इलाज के लिए उसे अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसके कान में एक मादा कॉकरोच और उसके दस से अधिक जीवित बच्चे मिले।

डेली एक्सप्रेस की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, 24 साल का ल्वू पिछले महीने कान में तेज दर्द की शिकायत लेकर ग्वांगडोंग प्रांत के हुआंग जिले के सनेह अस्पताल में डॉक्टरों के पास पहुंचा। अस्पताल के एक ईएनटी (नाक-कान-गले का डॉक्टर) विशेषज्ञ ने कहा कि, “ल्यू ने उन्हें बताया कि उसका कान बहुत दुखता है, उसे ऐसा महसूस होता है कि कोई उसके कान को अंदर से खरोंच और खा रहा है। इससे काफी परेशानी हो रही है।”

ये भी पढ़े: इस टाइगर रिजर्व में लगा ‘चमत्कारी’ पेड़ ! देखने के लिए पहुंचते हैं लाखों लोग

इसके बाद जब डॉक्टरो ने जब उसके कान की जांच की तो उन्हे 10 से अधिक कॉकरोच के जीवित बच्चे मिले जो कान के अंदर इधर-उधर घुम रहे थे। काले और भूरे रंग वाली मादा कॉकरोच की तुलना में बच्चों का रंग हल्का था और वह छोटे थे। इसके बाद डॉक्टर ने ल्वू के कान से चिमटी की सहायता से बड़े शरीर वाली मादा कॉकरोच से पहले एक-एक कर छोटे आकार के बच्चों को बाहर निकाला।

ये भी पढ़े: 50 अंडे और 1 बोतल दारू पीकर जीतनी थी शर्त, 42 खाकर पहुंचा अस्पताल, हुई मौत

अस्पताल के ईएनटी प्रमुख ली जिन्युआन ने स्थानीय मीडिया को बताया कि ल्वू अपने बिस्तर के पास अधूरे भोजन के पैकेट रखने की आदत थी, जिसकी वजह से कॉकरोच जैसे जीव आकर्षित होते हैं। अगर आपकी भी आदत बिस्तर के पास अधूरे भोजन के पैकेट रखने की है तो आप इसे जल्द से जल्द बदल लें,वरना आप को भी ऐसी किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here