अयोध्या मामले पर कभी भी आ सकता है SC का फैसला, UP भेजे गए 4000 जवान

अयोध्या में रामजन्मभूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कभी भी आ सकता है। ऐसे में केंद्र सरकार ने 4 हजार जवानों को उत्तर प्रदेश भेजा है। सुरक्षा के मद्देनजर सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पूरे राज्य में धारा 144 लागू है।

0
244

लखनऊ: अयोध्या में रामजन्मभूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कभी भी आ सकता है। ऐसे में केंद्र सरकार ने 4 हजार जवानों को उत्तर प्रदेश भेजा है। सुरक्षा के मद्देनजर सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पूरे राज्य में धारा 144 लागू है।

बता दें कि अयोध्या की विवादित जमीन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 6 अगस्त से लगातार 40 दिन तक रोजाना सुनवाई हुई। 16 अक्टूबर को इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। इसलिए उनके रिटायरमेंट से पहले अयोध्या मामले पर फैसला सुनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- अयोध्या विवाद पर फैसले से पहले प्रशासन का बड़ा कदम, पोस्टर और मैसेज पर लगाई रोक

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार की ओर से यूपी में करीब 4000 जवान भेजे गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तत्काल प्रभाव से राज्य में पैरामिलिट्री फोर्स की 15 कंपनियों को भेजने की मंजूरी दी। इसके अलावा BSF, RAF, CISF, ITBP और SSB की तीन-तीन कंपनियां भेजने को भी मंजूरी दी गई है।

बता दें कि यह पुलिसबल 18 नवंबर तक राज्य में रहेगा। अयोध्या विवाद पर फैसला आने के बाद अयोध्या और यूपी में किसी तरह का कोई हंगामा न हो इसके लिए अयोध्या के जिलाधिकारी ने इस मामले पर किसी भी तरह की टिप्पणी और पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर करने से रोक लगा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here