राजघाट के बाद GTB अस्पताल पहुंचे केजरीवाल और डीप्टी सीएम, घायलों से की मुलाकात

0
1269
जीटीबी अस्पताल में घायल से बात करते अरविंद केजरीवल और मनीष सिसोदिया

दिल्ली। दिल्ली के कई इलाकों में हुए हिंसक प्रदर्शन में घायल लोगों से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डीप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने मंगलवार को जीटीबी अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने घायलों से उनका हाल पूछा। घायलों की संख्या बढ़कर नौ पहुंच चुकी है जबकी 130 लोग गंभीर रुप से घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है।

घायलों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हम फिर से शांति की अपील करते हैं। हिंसा करने से किसी को भी फायदा नहीं होगा। इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया राजघाट पहुंचे थे जहां पर उन्होंने दिल्लीवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की। केजरीवाल के साथ कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, विधायक राघव चड्ढा समेत आम आदमी पार्टी के कई नेता मौजूद रहे। ये सभी नेता दिल्ली में शांति के लिए प्रार्थना की।

वहीं, दिल्ली पुलिस ने भी लोगों से किसी अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। इसके अलावा पुलिस अमन कमेटी के सदस्यों और स्थानीय लोगों से बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील कर रही है।

बता दें कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा और विरोध प्रदर्शनों के कारण बिगड़े हालातों पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सोमवार को भी चिंता जाहिर की थी। इस हिंसा में मारे गए एक पुलिस कांस्टेबल की मौत पर भी मुख्यमंत्री ने खेद जताया। इस मामले पर उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल और गृहमंत्री अमित शाह को शांति-व्यवस्था के लिए सख्त कदम उठाने की अपील की है।

दिल्ली में जल्द से जल्द शांति बहाल हो, लोग हिंसा को ठुकराए इसलिए राजघाट पर प्रार्थना की। इस कठिन समय में हमें महात्मा गांधी जी से प्रेरणा ले कर अहिंसा को अपनाना है। हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा। pic.twitter.com/cHafjW8mWe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here