PM मोदी के ऐलान पर बिफरीं ममता दीदी, बोलीं-नुकसान 1 लाख करोड़ का, मिले केवल 1 हजार करोड़

0
155

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया। इस दौरान उनके साथ राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी साथ थीं। हवाई सर्वेक्षण करने के दौरान पीएम मोदी ने एक हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है, लेकिन ममता बनर्जी इस राहत पैकेज से संतुष्ट नहीं दिखीं।

ममता बनर्जी ने कहा है कि हमारा नुकसान 1 लाख करोड़ का हुआ है और राहत पैकेज में केवल 1 हजार करोड़ का ऐलान किया गया है, जबकि 56 हजार करोड़ रुपया तो हमारा ही केंद्र पर बकाया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि ये राशि कब दी जाएगी या ये सिर्फ अग्रिम धनराशि है।

ये भी पढ़ें- अम्फान प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने कोलकाता पहुंचे PM मोदी, CM ममता बनर्जी ने किया रिसीव

PM मोदी ने क्या कहा था ?

पीएम मोदी ने हवाई सर्वेक्षण के बाद कहा था, ‘अम्फान तूफान से बचने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने पूरी कोशिश की, लेकिन बावजूद इसके 80 लोगों की जान चली गई। जिन परिवरों ने अपने स्वजनों को खोया है, केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं उनके साथ हैं।’

आगे उन्होंने कहा कि लोगों की मदद करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर कार्य कर रहे हैं। राज्य सरकार को अभी इसके लिए कोई परेशानी न हो, इसके लिए सरकार की ओर से राज्य सरकार को 1000 करोड़ की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here