Air India की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार ने जारी किया प्लान

एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए अपनी योजना पेश कर दी है। सरकार ने सोमवार को एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए शुरुआती जानकारी का मेमोरेंडम जारी कर दिया है।

0
148

नई दिल्ली: एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए अपनी योजना पेश कर दी है। सरकार ने सोमवार को एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए शुरुआती जानकारी का मेमोरेंडम जारी कर दिया है।

सरकार ने जो बिड डॉक्यूमेंट जारी किया है, उसके मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी को बेचने की तैयारी है। वहीं, एयर इंडिया और SATS की साझेदारी वाली वेंचर कंपनी AISATS की भी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी को बेचा जाएगा।

17 मार्च है अंतिम तिथि
जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने एयर इंडिया में अभिरुचि दिखाने के लिए 17 मार्च तक की आखिरी तारीख तय की है। सूत्रों के मुताबिक टाटा समूह, इंडिगो, हिंदुजा, स्पाइसजेट और कई निजी इक्विटी कंपनियां बोली लगाने वाले समूह में शामिल हैं।

सूत्रों की मानें तो कई कतंनियां एयर इंडिया की खराब हालत होने के बावजूद खीरदने में इसलिए रुचि दिखा रही है, क्योंकि उसके पास व्यापक घरेलू और इंटरनेशनल नेटवर्क, ट्रैफिक राइट और लंदन, दुबई जैसे खास एयरपोर्ट पर स्लॉट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here