PM मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताने वाले तासीर का OCI कार्ड रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'डिवाइडर इन चीफ' बताने वाले पत्रकार और लेखक आतिश अली तासीर मुसीबत में पड़ गए हैं। दरअसल, भारत सरकार ने तासीर का ओवरसीज सिटीजनशीप ऑफ इंडिया (ओसीआई) कार्ड रद्द कर दिया गया है। उन पर अपने पिता के पाकिस्तानी होने की बात को छुपाने का आरोप हैं।

0
204

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताने वाले पत्रकार और लेखक आतिश अली तासीर मुसीबत में पड़ गए हैं। दरअसल, भारत सरकार ने तासीर का ओवरसीज सिटीजनशीप ऑफ इंडिया (ओसीआई) कार्ड रद्द कर दिया गया है। उन पर अपने पिता के पाकिस्तानी होने की बात को छुपाने का आरोप हैं।

बता दें कि भारत सरकार ऐसे किसी भी व्यक्ति को ये कार्ड जारी नहीं करती जिसके माता-पिता या दादा-दादी पाकिस्तान के हो। तासीर पाकिस्तान के दिवंगत नेता सलमान तासीर और भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह के बेटे हैं, लेकिन उन्होंने अपने पिता के पाकिस्तानी होने की बात को छिपाया। इसलिए अब तासीर को OCI कार्ड के लिए अयोग्य करार दिया गया है।

नागरिकता अधिनियम के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति धोखे से, फर्जी तरीके से और बुनयादी जानकारियों को छुपाकर OCI कार्ड हासिल करता है, तो ओसीआई कार्ड धारक के रूप में उसका पंजीकरण रद्द कर दिया जाएगा और उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं भविष्य में उसके भारत में प्रवेश पर भी रोक लगा दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी को बताया था ‘डिवाइडर इन चीफ’ ब्रिटेन में जन्में तासीर उस वक्त चर्चा में आए थे, जब भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोरों पर चल रही थी और पीएम नरेंद्र मोदी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे। इस दौरान आतिश तासीर ने पीएम मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ मतलब देश को बांटने वाला बताते हुए उनकी आलोचना करते हुए एक आर्टिकल लिखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here