ईरान से भारत लाए जाएंगे 150 भारतीय, जोधपुर- जैसलमेर में विशेष तैयारियां

0
109
संकेतिक चित्र

दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जारे हैं, 24 घंटे में कोरोना के अबतक 15 मरीज सामने आ चुके हैं और इसका आंकड़ा 75 तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं भारत में कोरोना से पीड़ित एक मरीज की मौत भी हो गई। हाल ही में भारत के सामने एक बड़ी समस्या सामने आ रही है। दरअसल, ईरान में फंसे करीब 6 हजार भारतीयों को भारत सुरक्षित लेकर आना है। इसके लिए डॉक्टरों से लैस टीम 150 भारतीयों को आज जैसलमेर लाएगी।

Image result for कोरोना वायरस
आपको बता दें कि ईरान से आने वाले भारतीयों को जांच के बाद कुछ दिन तक आइसोलेशन में रखा जाएगा। इसके लिए भारतीय सेना ने जोधपुर और जैसलमेर में कई विशेष व्यवस्थाएं की है। वहीं, इस मामले में सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने कहा कि अगले दिन के अंदर बड़ी संख्या में भारत स्वदेश लौटेंगे।

Image result for कोरोना वायरस

आपको बता दें कि ईरान में 6,000 से ज्यादा भारतीय फंसे हुए हैं, जिनमें से अधिकतर स्टूडेंट और तीर्थयात्री हैं। कोरोना ने ईरान में काफी कहर मचा रखा है। ईरान में 10075 से ज्यादा लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है और 429 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन और इटली के बाद ईरान सबसे ज्यादा कोरोना से ग्रसित है।Image result for कोरोना वायरस

देशभर में कोरोना के 52 टेस्टिंग सेंटर हैं। इसके अलावा 56 सैंपल इकट्ठा करनेवाले सेंटर भी बनाए गए हैं। सरकार की तरफ से 30-40 हजार लोगों पर नजर रखी जा रही है। देश के 30 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग का पूरे इंतजाम किया गए है। दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के ड्यूटी फ्री क्षेत्र में 15 देशों के नागरिकों की एंट्री पर रोक लगाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here