इन खूबियों के साथ भारत में लॉन्च हुआ NOKIA X5

0
58

एचएमडी ग्लोबल ने Nokia X5 लॉन्च कर दिया है. यह X सीरीज का दूसरा स्मार्टफोन है, क्योंकि इससे पहले कंपनी ने Nokia X6 पहले ही लॉन्च किया था. इस नाम के दोनों ही हैंडसेट उस दौर में लॉन्च किए गए थे जब नोकिया बिकी नहीं थी और बाजार में कंपनी की बादशाहत थी.

Nokia X5 में 5.86 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. इसमें MediaTek Helio P60 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन के वेरिएंट हैं. इनमें से एक में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जबकि दासरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए मेमोरी बढ़ाई जा सकती है.

इस स्मार्टफोन में ग्लास बॉडी दी गई है और फ्रेम पॉलीकार्बोनेट का है. डिस्प्ले नॉच भी दिया गया है और फिंगरप्रिंट स्कैनर रियर मे दिया गया है. इस डुअल सिम स्मार्टफोन में Android 8.1 Oreo दिया गया है. इस स्मार्टफोन की बैटरी 3060mAh की है और कंपनी ने दावा किया है कि यह 27 घंटे की बैटरी लाइफ देगी और 17.5 घंटे की टॉकटाइम देगी.

फोटोग्राफी के लिए Nokia X5 में डुअल रियर कैमरा दिया गया है. पहला लेंस 13 मेगापिक्सल का रियर सेंसर दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है, जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल है और इसमें एलईडी फ्लैश भी है. सेल्फी के लिए इसमें f/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE सहित ब्लूटूथ और वाईफाई जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसमें USB Type C दिया गया है. यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होगा. इनमें सी ब्लू, ग्लेशियर वॉइट और नाइट ब्लैक शामिल हैं. फिलहाल इस स्मार्टफोन की बिक्री चीन में होगी जहां 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत CNY 999 (लगभग 9,999 रुपये) में मिलेगा, जबकि 4GB रैम वेरिएंट CNY 1,399 (लगभग 13,999 रुपये) में मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here