School Reopen Today: नियमो के साथ दिल्ली समेत एनसीआर में आज नर्सरी से 8 तक के खुले स्कूल, जाने किन नियमो का पालन करना जरुरी ?

दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा में आज से कक्षा नर्सरी से कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों के दरवाजे बच्चो के लिए खोल दिए गए है

0
583
school reopened today in delhi-ncr
दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा में आज से कक्षा नर्सरी से कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों के दरवाजे बच्चो के लिए खोल दिए गए है

School Reopen Today: राजधानी दिल्‍ली और उससे सटे उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा में आज यानि की 14 फरवरी से कक्षा नर्सरी से कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों के दरवाजे फिर से बच्चो के लिए खोल दिए गए है बता दें की दिल्ली में कक्षा नौवीं से बारहवीं के लिए स्कूलों को पहले ही खोला जा चूका था लेकिन अब बच्चो के लिए भी खोल दिया गया है। स्कूलों को 2 साल से भी ज्यादा समय के लिए बंद कर दिया गया था जिसके बाद अब बच्‍चों की मेंटल हेल्‍थ पर ज्यादा ध्यान रहेगा।

जाने बच्चो को किन बातो का रखना होगा ध्यान ?

दिल्ली सरकार ने कोरोना गाइडलाइन्स नियमो को जारी करते हुए कहा है की बच्चे लंच या वॉटर बॉटल एक दूसरे से शेयर न करें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान दिया जाये साथ ही मास्क लगाना भी अनिवार्य है, समय-समय पर हाथों को सैनेटाइज करते रहें या फिर साबुन से धोएं खांसी, जुकाम होने पर स्कूल नहीं जाएं स्कूल के दरवाजों व खिड़कियों को छूने से बचें साथ ही लंच ब्रेक को भी किसी ओपन एरिया में अलग -अलग समय पर रखने की सलाह दी गयी है।

कुछ जगहों पर आज भी नहीं खोले गए स्कूल, जाने वजह ?

यूपी के नौ जिलों में स्कूलों को सोमवार को भी नहीं खोला गया क्यूंकि बरेली समेत यूपी के नौ जिलों में सोमवार को दूसरे चरण की वोटिंग है, इस वजह से स्कूल सोमवार से नहीं खुलेंगे साथ ही मंगलवार को हजरत अली जयंती का अवकाश है उसके बाद रविदास की जयंती की भी छुट्टी है ऐसे में बुधवार को भी स्कूल बंद रहेंगे, तो इन जगहों पर गुरुवार से ही स्कूल खुलने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here