पीएम मोदी जेवर एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास, काली टोपी और काला मास्क लगाने वालों की No Entry

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए CRPC के तहत धारा 144 लागू है। इसके चलते बिना इजाजत के प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी

0
391
Modi Rally in Noida
प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए CRPC के तहत धारा 144 लागू है। इसके चलते बिना इजाजत के प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) नोएडा में जेवर इंटरनैशनल एयरपोर्ट का 25 नवंबर को शिलान्यास करेंगे, इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण (Modi Rally in Noida) करने वाले हैं। पीएम मोदी अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें आदेश दिए जाएंगे। अहम बात ये है कि जनसभा स्थल में काले कपड़े, काली टोपी और काला मास्क लगाने वालों को कार्यक्रम में एंट्री नहीं मिलेगी, साथ ही ड्रोन उड़ाने पर भी प्रतिबंध रहेगा।

सीएम के साथ पहुंचेंगे कई मंत्री

सीएम योगी प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से की गई तैयारी और सुरक्षा को लेकर जानकारी लेंगे। पहले से ही सुरक्षा का कड़ा बंदोबस्त करने का निर्देश दिया गया है। विकास मंत्री सतीश महाना, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, मंडलायुक्त, कमिश्नर आलोक सिंह, डीएम सुहास एलवाई, सांसद महेश शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर, जी और विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, नोएडा विधायक पंकज सिंह समेत तमाम विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

प्रदर्शन की मंजूरी नहीं मिलेगी

प्रधानमंत्री (Narendra Modi) और मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) की सुरक्षा को देखते हुए सीआरपीसी के तहत धारा 144 लागू है। इसके चलते अब बिना इजाजत के प्रदर्शन की इजाजत नहीं होगी, न ही ड्रोन चलाए जाएंगे, हथियार रखने की अनुमति भी नहीं दी जाएगी।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में एसपीजी के जवान कमान संभालने वाले है। दूसरे स्तर पर एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्क्वायड) के कमांडो तैनात रहेंगे। तीसरे स्तर पर सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान होंगे। चौथे स्तर पर पुलिस के जवान सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे।

Also Read: यूपी में गंगा एक्सप्रेस-वे बनाने की मिली मंजूरी, 12 जिलों से होकर गुजरेगा…जानें कब होगा शुरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here