Jewar Airport के बाद Film City का नंबर, 1 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देंगे CM Yogi

0
506
CM Yogi Adityanath
Jewar Airport के बाद Film City का नंबर, 1 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देंगे CM Yogi

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

हमारा देश विकास की ओर तेज़ी से बढ़ रहा है। योगी सरकार सभी क्षेत्र के विकास पर ख़ास ध्यान दे रही है। 25 नवंबर दिन मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) का शिलान्यास करेंगे। नॉएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) को जेवर एयरपोर्ट भी कहते है। इसी के साथ सीएम योगी ने यह ऐलान किया है की 2024 में वो 5वां इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनवाने की तैयारी कर रहे है।

अभी के लिए फ़िलहाल सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) जेवर हवाई अड्डा जायजा ले रहे है और पूरे कार्यक्रम की तैयारियां करवा रहे है। जायजा लेने के दौरान सीएम योगी बोले की हमारा लक्ष्य 2024 तक इस हवाई अड्डे को चालू करना है इससे एक लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।

जेवर एयरपोर्ट देगा 1 लाख लोगों को रोजगार

बता दें की ‘जेवर एयरपोर्ट को बनाने में कुल 34 से 35 हजार करोड़ रुपये का निवेश होना है और इससे करीब 1 लाख लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। यूपी का यह 5वां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा।’ सीएम योगी ने जेवर एयरपोर्ट के मुद्दे पर ये बात साफ़ कही है।

Jewar Airport के बाद Film City की होगी शुरुवात

बता दें की जेवर एयरपोर्ट के जायजा के दौरान सीएम योगी ने जनता से कहा कि ‘देश में जेवर का हवाई अड्डा ऐसा पहला एयरपोर्ट होगा, जो प्रदूषण से पूरी तरह मुक्त रहेगा। यह एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा भी होगा। यह भारत का पहला ऐसा हवाई अड्डा होगा, जो किसी भी तरह के प्रदूषण से मुक्त होगा। इसके साथ ही हम फिल्म सिटी पर भी काम तेज करने जा रहे हैं। इसकी प्रक्रिया अपने अंतिम दौर में है।’ बता दें कि हाल ही में यूपी में कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की भी शुरुआत हुई है। इसका उद्घाटन भी पीएम नरेंद्र मोदी ने ही किया था।

देश के प्रधानम्नत्री ने कहा की जेवर एयरपोर्ट बनने से बहुत सी दिक्कतें दूर होगी। दिल्ली में स्थित इंदिरा गाँधी इंटरनटोनल एयरपोर्ट पर भी काम दबाव पड़ेगा। जेवर एयरपोर्ट दिल्ली-एनसीआर का दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। इससे नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, बुलंदशहर, आगरा, मथुरा समेत पश्चिम यूपी के कई जिलों और हरियाणा के फरीदाबाद, पलवल और वल्लभगढ़ जैसे शहरों के लोगों को सहूलियत मिलेगी।

विधानसभा चुनाव के बाद इन प्रोजेक्ट्स पर होगा काम

नोएडा के विकास के लिहाज से भी इस हवाई अड्डे को अहम माना जा रहा है। गौरतलब है कि यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले योगी सरकार कई अहम प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ा रही है या फिर उनके कामों को पूरा करने की ओर है। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का भी उद्घाटन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here